पलायन की कहानी एक साजिश : अब विहिप ने जारी की देवबंद की लिस्ट

deoband station

लखनऊ । लगता है कि उत्तर प्रदेश की शांति व्यवस्था को पलीता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं । अभी कैराना से हिंदूओ के पलायन का मुद्दा अभी थमा भी नहीं था कि देवबंद से विश्व हिंदू परिषद् ने 40 हिंदू परिवारों के पलायन की नई सूची जारी कर इस मुद्दे को गरमा दिया है। इतना ही नहीं हिंदू परिवार के पलायन के पीछे बढ़ते अपराध और एक सम्प्रदाय विशेष से प्रताडऩा को आधार बताया गया है।

बजरंग दल के नेता और विहिप के प्रांत मंत्री विकास त्यागी ने बाकायदा गुर्जर भवन में प्रेस वार्ता कर देवबंद से 40 हिंदू परिवारो के पलायन करने की सूची जारी की है।

इतना ही नहीं विहिप के नेताओं ने 6 ऐसे धार्मिक स्थलों का भी नाम सूची में शामिल किया है जिन पर कब्जा कर लिया गया है और चार ऐसे मोहल्लों की भी सूची दी है जो अब हिंदू विहीन हो गये हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी की एक जांच टीम ने कैराना का दौरा कर सांसद हुकुम सिंह द्वारा लगाये गए आरोपों की सच्चाई जानी. आज इसकी रिपोर्ट बीजेपी राज्यपाल को सौंपेगी। भारतीय जनता पार्टी पलायन की नई कहानी उछालने के लिए जिस तरह अपने सहयोगी विहिप का इस्तेमाल कर रही है उससे साफ़ होगया है कि हिन्दू परिवारों के पलायन मामला पूरी तरह राजनैतिक है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital