स्वामी ने केजरीवाल से पूछा ‘कैसे लिया IIT में एडमिशन’

swami-mahesh

नई दिल्ली । भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने अब दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया है। बुधवार को उन्‍होंने केजरीवाल द्वारा 1980 में IIT खड़गपुर में एडमिशन लेने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए। केजरीवाल ने IIT-K से ही बीटेक (ऑनर्स) की डिग्री हासिल की थी।

एक प्रेस रिलीज जारी कर, स्‍वामी ने एक RTI पर मिले जवाब का हवाला देते यह बात कही। स्‍वामी के मुताबिक उन्‍होंने बीटेक में केजरीवाल के दाखिले का आधार और JEE जैसी अखिल भारतीय स्‍तर की परीक्षा उनकी रैंक की जानकारी मांगी थी। स्‍वामी के अनुसार, संस्‍थान ने जवाब में कहा कि यह जानकारी उपलब्‍ध नहीं है।

आईआईटी ने केजरीवाल से जुड़ी अन्‍य जानकारियां मुहैया कराई हैं जैसे- मेकेनिकल इंजीनियरिंग कोर्स के दौरान उनका रोल नंबर और अध्‍ययन के साल, मगर संस्‍थान ने विषयों के ग्रेड शीट की कॉपी नहीं दी क्‍योंकि यह ट्रांसपेरेंसी कानून के तहत खुलासे के दायरे से बाहर है।

स्‍वामी केजरीवाल पर पहले भी हमले करते रहे हैं। इसी हफ्ते उन्‍होंने दिल्‍ली के भाजपा सांसद महेश गिरी के केजरीवाल के खिलाफ अनशन में जाकर कहा था कि वह केजरीवाल के पीछे उसी तरह पड़ेंगे, जैसे वे आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के पीछे पड़ गए थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital