स्वामी ने कहा ‘RBI गवर्नर रघुराम राजन मानसिक रूप से भारतीय नहीं, बर्खास्तगी की मांग’

swami-rajan

नई दिल्ली । भाजपा नेता और राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि RBI गवर्नर रघुराम राजन मानसिक रूप से भारतीय नहीं हैं इसलिए उन्हें बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए ।

हाल ही में भाजपा द्वारा राज्‍यसभा सांसद के तौर पर मनोनीत किए गए पार्टी के नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्‍होंने उनसे आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन को बर्खास्‍त करने की अपील की है। स्‍वामी ने मोदी से उन्‍हें तत्‍काल या फिर सितंबर में उनका कार्यकाल खत्‍म होने के बाद उन्‍हें गवर्नर पद से हटाने की मांग की है।

16 मई को लिखी इस चिट्ठी में स्‍वामी ने राजन पर देश की अर्थव्‍यवस्‍था को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। साथ ही, यह भी कहा है कि आरबीआई गवर्नर मानसिक रूप से पूर्ण भारतीय नहीं हैं, क्‍योंकि वह लगातार अमेरिका द्वारा उन्‍हें दिया गया ग्रीन कार्ड रीन्‍यू करवाते रहे हैं।

डॉ. राजन द्वारा उठाए गए कदमों को स्‍वामी ने खतरनाक बताया। उन्‍होंने कहा कि महंगाई रोकने के लिए ब्‍याज दर बढ़ाना वैसा ही जैसे किसी मरीज का बुखार कम करने के लिए उसे मार ही डालें। उन्‍होंने कहा कि राजन की नीतियों के चलते छोटे और मंझोले उद्योगों को भारी नुकसान पहुंचा है और देश में बेरोजगारी बढ़ी है।

प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखे जाने से पहले भी स्‍वामी ने रघुराम राजन पर यह कहते हुए हमला बोला था कि उन्‍हें ‘शिकागो वापस भेज देना चाहिए।’ बता दें कि राजन शिकागो यूनिवर्सिटी के बूथ स्‍कूल ऑफ बिजनेस में पढ़ाते हैं और इस वजह से छुट्टी पर थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital