सेना अध्यक्ष से मिलीं महबूबा, कहा डंडे के ज़ोर से नहीं निकलेगा हल, ऐसा दोबारा न हो

सेना अध्यक्ष से मिलीं महबूबा, कहा डंडे के ज़ोर से नहीं निकलेगा हल, ऐसा दोबारा न हो

नई दिल्ली। कश्मीर में सेना द्वारा कुछ युवको को कथित रूप से पीटे जाने और उनसे डंडे के दम पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाने के वीडिओ वायरल होने के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने सेनाध्यक्ष विपिन रावत से मुलाकात कर सेना के जवानो द्वारा की गयी कार्यवाही पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि ‘डंडे के ज़ोर से कुछ नहीं होगा, ऐसा फिर दोबारा न किया जाए।’

गौरतलब है कि हाल ही में कश्मीरी युवक को सेना के जवानो द्वारा जीप से बांधकर घुमाये जाने का वीडिओ वायरल होने के बाद दो और अन्य वीडिओ वायरल हो गए। इनमे से एक में सेना के जवान कुछ कश्मीरी लोगों से मारपीट करते दिख रहे हैं,वहीँ दूसरे वीडिओ में सेना के जवान जबरन पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारा लगवा रहे हैं। वीडिओ वायरल होने के बाद सीएम महबूबा ने हैरानी और दुख प्रकट किया था। महबूबा ने कहा कि ऐसी कार्रवाई के गंभीर नतीजे देखने को मिल सकते हैं।

इन वीडिओ के वायरल होने के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने 15 अप्रेल को सेनाध्यक्ष विपिन रावत से मुलाकत कर कहा कि ऐसी कार्रवाई पिछले कुछ सालों में की गई सारी मेहनत पर पानी फेर देगी। साथ ही उन्होंने उन घटनाओं के लिए जिम्मेदार लोगों पर एक्शन लेने की भी बात कही।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेनाध्यक्ष से बातचीत के दौरान महबूबा ने कहा, ‘डंडे से कुछ नहीं निकलेगा, अबतक जो हुआ सो हुआ, लेकिन आगे से ऐसा मत करना।’ महबूबा ने कहा कि इससे सेना और सरकार द्वारा चलाए जा रहे सद्भावना ऑपरेशन और कश्मीरी युवाओं के लिए जो घूमने का प्रबंध किया जाता है उसपर प्रभाव पड़ेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital