सूखा प्रभावित इलाके का दौर करने गई पंकजा मुंडे ने लीं सेल्फी, अब विपक्ष के निशाने पर

सूखा प्रभावित इलाके का दौर करने गई पंकजा मुंडे ने लीं सेल्फी, अब विपक्ष के निशाने पर

Selfie-Pankaja-munde

मुंबई । महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की सेल्फी इन दिनों चर्चा में हैं। वे सूखा प्रभावित इलाके में दौरा करने के लिए गईं तो वहां सेल्फी ली। ये सेल्फी इंटरनेट और मीडिया की सुर्खियों में है।

सूखाग्रस्‍त मराठवाड़ा इलाके में दौरे के लिए पहुंचे बीजेपी के मिनिस्‍टर के हेलिकॉप्‍टर के लिए बने अस्‍थाई हेलिपैड पर 10 हजार लीटर पानी इस्‍तेमाल करने के बाद महाराष्‍ट्र की ग्रामीण विकास और जल संरक्षण मंत्री व बीजेपी नेता पंकजा मुंडे विवादों में हैं। रविवार को जब वे लातूर जिले के सूखा प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचीं तो सेल्‍फी लेते नजर आईं।

रव‍िवार सुबह मुंडे लातूर जिले के साई गांव पहुंचीं। यहां मंजरा नदी पर बड़े पैमाने पर गाद निकालने का काम चल रहा है। यह नदी करीब करीब सूख चुकी है। जब वे मौके पर पहुंचीं तो वहां के व्‍यू को देखते हुए खुद को रोक नहीं सकीं और बैकग्राउंड में चल रहे कामकाज के साथ खुद की सेल्‍फीज लेने लगीं। जब मुंडे वैसी सेल्‍फी नहीं खींच सकीं, जैसा कि वो चाहती थीं तो उन्‍होंने इसके लिए कई बार कोशिश की।

जब उनके मुताबिक तस्‍वीर खिंच गई तो वे सरकारी अफसरों और पुलिसवालों से मुस्‍कुराते हुए मिलीं। उन्‍होंने कुछ लोगों के साथ एक और सेल्‍फी खींची, जो शायद अफसर थे। इस मौके पर दूरदर्शन का कैमरा भी उनको फॉलो कर रहा था। इसके बाद मुंडे नदी के दूसरी ओर पहुंचीं, जहां उन्‍होंने गाद निकालने के काम को बेहद करीब से देखा। कहा कि उन्‍होंने वहां चल रहे काम पर गर्व है।

उन्‍होंने वहां चल रहे काम को अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड किया। इस दौरान डिस्‍ट्र‍िक्‍ट कलेक्‍टर उनको पूरी जानकारी देते रहे। मुंडे जब दूसरी ओर पहुंचीं तो उन्‍होंने शिकायत की कि गर्मी की वजह से उनका मेकअप खराब हो रहा है। कुछ मौकों पर मुंडे थोड़ी नाराज भी दिखीं। उन्‍होंने कलेक्‍टर से पूछा कि गाद निकालने के लिए राज्‍य सरकार ने जो मशीनें दी थीं, उनका क्‍या हुआ? शर्मिंदा दिख रहे कलेकटर ने जवाब दिया कि सरकार ने सिर्फ एक मशीन ही दी है। मौके पर मौजूद अन्‍य अफसरों में लातूर जिला परिषद् के सीईओ भी थे।

अब इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा है कि बीजेपी एक सेल्फी पार्टी है, इस सेल्फी से पता चलता है कि सूखे का मजाक बनाया गया है।शिवसेना ने भी इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एक मंत्री वहां गईं और सेल्फी ली, ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस पूरे मामले पर पंकजा ने भी सफाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया है-

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital