सपा में उठी मांग : आजम खान को बनाया जाए मुख्यमंत्री

azam-khan08907023

लखनऊ । समाजवादी पार्टी समर्थित आलमी मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले सैकड़ों मुस्लिम बुधवार को सड़कों पर उतरे और मुस्लिम मुख्यमंत्री की मांग करते हुए प्रदर्शन किया तथा सपा को 2012 के चुनावी वायदों को निभाने की भी मांग उठाई ।

इस प्रदर्शन में सबसे खास बात यह थी कि प्रदर्शनकारियों ने हाथ में जो बैनर्स लिया था उसमे आजम खान का कद सीएम अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से भी बड़ा दिखाया गया है । इस बैनर्स में आजम खान की तस्वीर को अखिलेश और मुलायम की तस्वीर काफी बड़ा दिखाया गया है ।

आजम खान की तस्वीर के ठीक बगल में लिखा है कि मुस्लिम मुख्यमंत्री का करो ऐलान. आलमी मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी के प्रेसिडेंट कारी मोहम्मद नसीम आलमी ने कहा कि आज वह 100 लोगों के साथ विधानसभा गेट से सपा कार्यालय होते हुए मुलायम सिंह के आवास पर जायेंगे और उनसे मुलाकात कर पाना हक़ मांगेगे ।

आलमी ने कहा कि मुलायम सिंह हमेशा से मुस्लिमों के हमदर्द रहे हैं इसलिए वे उनसे 2017 में मुस्लिम मुख्यमंत्री बनाये जाने की मांग रखेंग । उन्होंने कहा कि हम मुलायमजी से कहेंगे कि वे इस बार मुस्लिम मुख्यमंत्री बनाकर पूरे देश में यह सन्देश दें कि हमारी समाजवादी पार्टी से बड़ी कोई सेक्युलर पार्टी नहीं ।

यह पूछे जाने पर कि क्या अखिलेश राज में मुस्लिमों को न्याय नहीं मिला तो आलमी ने उन्होंने कहा कि हमारा नारा बैनर पर लिखा है । अखिलेश राज में नहीं पूरे हुए वादे बोले अब क्या हैं इरादे । उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में मुस्लिमों को आरक्षण देने की बात कही गई थी वो भी पूरा नहीं हुआ । उनके मुताबिक अब सिर्फ एक ही मांग है इस बार मुस्लिम ही प्रदेश का मुख्यमंत्री बने ।

अलामी ने बताया कि आजम खान के समर्थन में यह रैली निकाली है । जब पूछा गया की क्या उन्होंने ही कहा है तो अलामी ने कहा, “जब पूछ के ही सब कुछ किया जाए तो कैसी मोहब्बत । अब साफ़ है और एक ही मांग है, मुस्लिम मुख्यमंत्री’ ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital