वैलेंटाइन डे पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, संस्कृति की आड़ में छेड़छाड़, मारपीट

नई दिल्ली । वेलेंटाइन डे पर देश के कई शहरो में बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा भारतीय संस्कृति की आड़ में महिलाओं से छेड़छाड़ और प्रेमी युगल के साथ मारपीट करने और अपमानित करने की ख़बरें आ रही हैं । इतना ही नहीं बजरंग दल के लोगों ने कई जगह शादीशुदा लोगों को भी रोककर उनसे शादीशुदा होने का सबूत माँगा ।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बजरंग दल के एक नेता ने चेतावनी दी थी कि अगर सार्वजनिक जगहों प्रेमी जोड़े घूमते दिखाई दिए तो उनकी शादी करा दी जाएगी। हालाँकि बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा था कि उनकी ओर से किसी भी प्रेमी जोड़े को कोई परेशानी नहीं होगी। हम कानून के विरुद्ध जाकर कोई काम नहीं करते। यदि हमारा कोई कार्यकर्ता इस तरह की गतिविधि में पाया जाता है तो उसे बजरंग दल से बाहर कर दिया जाएगा।

यूपी के आगरा में जहां बजरंग के कार्यकर्ताओं ने हिंदू जागरण मंच आयोजित करके वैलेंटाइन डे को विरोध किया वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं कुछ लड़को की पिटाई की। वहीँ इंदौर में विवाहित जोड़ो को भी नहीं बक्शा गया और खुद को बजरंगदल का कार्यकर्त्ता कहने वाले कथित लोगों ने उनसे शादीशुदा होने के सबूत मांगे । आगरा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ हिन्दू जागरण मंच के कुछ लोगों को भी देखा गया ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital