यूपी के नए भाजपा अध्यक्ष से नाखुश हैं पुराने नेता !

उत्तर प्रदेश भाजपा में नए अध्यक्ष की ताजपोशी के साथ ही दबी ज़ुबान में विरोध भी शुरू हो गया है । फूलपुर से एमपी केशव मौर्या के अध्यक्ष पद ग्रहण करने से पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता नाराज़ बताये जा रहे हैं

keshav1

लखनऊ । उत्तर प्रदेश भाजपा में नए अध्यक्ष की ताजपोशी के साथ ही दबी ज़ुबान में विरोध भी शुरू हो गया है । फूलपुर से एमपी केशव मौर्या के अध्यक्ष पद ग्रहण करने से पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता नाराज़ बताये जा रहे हैं ।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा के कद्दावर नेता इस बात को लेकर बेहद खफा हैं कि केशव मौर्या को अध्यक्ष बनाने से पहले पार्टी हाईकमान से उनसे कोई सलाह मशविरा नहीं किया । इतना ही नहीं प्रदेश में पार्टी अध्यक्ष पद की दावेदारी भरने वाले नेताओं को मौर्या की न्युक्ति रास नहीं आ रही ।

सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ नेताओं को उम्मीद थी कि प्रदेश में भाजपा की बागडोर किसी ब्राह्मण या क्षेत्रीय को सौंपी जाएगी लेकिन पार्टी ने बेकवर्ड क्लास का कार्ड खेलकर सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है । ऐसे में भाजपा के अंदर एक लॉबी मौर्या के मनोनयन से नाखुश है ।

सूत्रों का कहना है कि राजस्थान गवर्नर होने के बाद भी यूपी की पॉलिटिक्स में कल्याण सिंह काफी इन्वॉल्व हैं। यहां तक कि मौर्या के अप्वॉइंटमेंट को भी उन्होंने ही मंजूरी दी है। कहा जा रहा है कि कुशवाहा होने के नाते मौर्या उन गैर-यादव ओबीसी कम्युनिटीज का समर्थन जुटा सकते हैं जो अखिलेश सरकार में अपने को बाहर किया हुआ महसूस कर रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें