मैं नहीं गाऊंगा वंदे मातरम, उत्तरखंड सरकार को जो करना है करे

देहरादून। वंदे मातरम गाने के मुद्दे पर पर उत्तराखंड में शुरू हुई बीजेपी और कांग्रेस की जंग के बीच उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि जिस तरह चैलेंज की तरह ये बात कही गई है उसके तहत हमने फैसला किया है कि एक महीने तक हमारे कार्यक्रमों में वंदे मातरम नहीं बोला जाएगा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बयान दिया था कि जिसे उत्तराखंड में रहना है, उसे वंदे मातरम बोलना ही होगा। इसके जबाव में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि हमारे सभी कार्यक्रमों की शुरुआत वंदे मातरम से होती है लेकिन जिस तरह उन्होंने चैलेंज की तरह कहा है और मुख्यमंत्री ने इसकी ताकीद की है, मेरे विचार से इससे गैर कानूनी काम नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि मैं उनसे कहता हूं कि मैं अपने कार्यक्रमों में हम एक महीने तक वंदे मातरम नहीं गाएंगे। उन्हें जो करना है कर के देखें, हमें उत्तराखंड से बाहर फेंक कर देखें।

किशोर उपाध्याय के बयान पर जब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा कि किशोर उपाध्याय क्या बोलते हैं, ये सारा उत्तराखंड जानता है। मैं उनकी बातों को बहुत गंभीरता से नहीं लेता। ये उनका स्वभाव है कि वो चर्चा में रहने के लिए कुछ बोलते हैं वो। मुझे लगता है कि उनका विषय चर्चा लायक नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital