मृत सैनिक के परिजनों को ह्त्या का शक, शव लेने से इंकार के बाद दोबारा कराया गया पोस्टमार्टम

तिरूवनंतपुरम। सैनिको की परेशानियों को उजागर करने वाले जवान का संदिग्ध हालत में शव मिलने से मामला गहराता जा रहा है । अब मृतक सैनिक के परिजनों ने मौत पर शंका ज़ाहिर करते हुए शव लेने से इनकार कर दिया है। परिजनों की मांग है कि मृतक सैनिक के शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराया जाए ।

महाराष्ट्र के नासिक की देवलाली छावनी में गुरूवार को मैथ्यू का शव एक खाली पड़ी बैरक में छत से लटकता मिला था। जिस स्थिति में सैनिक शव बरामद हुआ उससे परिजनो को आंशका है कि मृतक सैनिक ने आत्म हत्या नहीं की बल्कि उसे मार दिया गया।

मैथ्यू की पत्नी फिनी और कुछ रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उसके पैर पर मार के निशान थे और कुछ हिस्सों में खून भी जमा हुआ था। परिजन का कहना था कि केरल में दोबारा नए सिरे से शव का पोस्टमार्टम होने के बाद ही वह शव लेंगे।

इससे पहले 33 वर्षीय जवान रॉय मैथ्यू का शव आज सुबह ही विमान से यहां लाया गया था। यहां गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नए सिरे से पोस्टमार्टम किया गया। कोल्लम के एसपी ग्रामीण एस सुरेंद्रन ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि फिनी ने कोल्लम के जिला अधिकारी और पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी और अपने पति की मौत पर संदेह जताया था।

गौरतलब है कि मैथ्यू ने अपना चेहरा ढककर अपने वीडियो में सैनिकों की परेशानियों को दिखाया था। वीडियो में दिखाया गया था कि किस तरह जवान अधिकारियों के कुत्तों को टहलाने और उनके बच्चों को स्कूल छोड़ने जाते हैं। इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद सेना की ब्रिटिशकालीन सहायक प्रणाली (बडी सिस्टम) की खासी आलोचना हुई थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital