मस्जिद में प्रवेश को लेकर मुस्लिम समुदाय के सुन्नी – वहाबी गुट आपस में भिड़े , कई घायल

muslim-group-clash

उदयपुर । उदयपुर के सवीना इलाके में शुक्रवार नमाज पढऩे को लेकर विशेष समुदाय के दो गुट आमने-सामने हो गए। इस दौरान एक गुट ने दूसरे गुट के व्यक्ति के घर में जाकर कातिलाना हमला कर दिया। इस घटना में 1 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका अस्पताल में इलाज कराया गया।

आक्रोशित लोगों ने एक दुपहिया वाहन को भी आग के हवाले कर दिया। दरअसल, उदयपुर में समुदाय विशेष के सुन्नी और वहाबी गुटों में आपसी विवाद है। वहाबी पक्ष के लोगों का आरोप है कि उन्हें मस्जिद में नहीं जाने दिया जाता है।

मस्जिद में प्रवेश नहीं करने देने पर वहाबी पक्ष का एक परिवार अपने घर में ही नमाज पढ़ रहा था। उस दौरान कुछ लोगों ने घर पर धावा बोल दिया और जमकर तोडफ़ोड़ की साथ ही एक व्यक्ति के साथ मारपीट भी की। हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

हुड़दंग कर रहे लोगों ने घर के बाहर रखे एक दुपहिया वाहन को भी आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस कंट्रोल रूम के अलावा कई थानों की पुलिस लाइन से जाब्ता मौके पर पहुंचा।

पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की। इस घटना के दौरान समझाइश कर रहे पुलिस अधिकारियों को भी आक्रोशित लोगों की अभद्रता का शिकार होना पड़ा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital