ममता को जगन्नाथ मंदिर में पूजा नहीं करने देने का एलान करने वाला पुजारी हिरासत में

कोलकाता। पुरी के जगन्नाथ मंदिर में पश्चिम  बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पूजा न करने देने का एलान करने वाले पुजारी सोमनाथ कुंठिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जगन्नाथ मंदिर के एक सेवायत (पुजारी) सोमनाथ कुंठिया ने ममता के मंदिर आकर पूजा करने पर आपत्ति जताई थी ।

सोमनाथ ने कहा कि ममता ने गाय और भैंस का मांस खाने की अनुमति देकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। पुरी मंदिर एक हिंदू सनातन मंदिर है इसलिए मैंने उनके मंदिर में प्रवेश का विरोध करने का निर्णय लिया है।

ममता बनर्जी को लेकर मंदिर प्रवंधन दो खेमो में बंट गया है। एक खेमा मंदिर के अन्य पुजारियों के साथ ममता के स्वागत के लिए तैयार हैं। जगन्नाथ मंदिर के दायित्व प्राप्त पुजारी सोम महापात्र ने कहा कि ममता बनर्जी पुरी मंदिर में पहुंचेंगी तो मैं ‘खांडुआ’ देकर उनका स्वागत करूंगा। ममता मंदिर में करीब एक घंटे तक रहेंगी।

तृणमूल कांग्रेस ने जगन्नाथ मंदिर के पुजारी की हरकत के पीछे भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि ममता गोमांस खाने वालों के पक्ष में हमेशा बोलती रही हैं, लिहाजा पुजारी को उनकी धार्मिक आस्था पर संदेह हुआ होगा इसलिए उन्होंने आपत्ति जताई होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital