बेघर हुई आप, पार्टी मुख्यालय का आवंटन रद्द

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आम आदमी पार्टी के पार्टी मुख्यालय के तौर पर उपयोग में लाए जा रहे डीडीयू मार्ग स्थित बंगला नंबर 206 (राउज एवेन्यू) का आवंटन रद कर दिया है। इतना ही नहीं इस बंगले को खाली कराने के लिए भी आदेश दिए गए है।

उन्होंने दिल्ली के लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन को भेजे आदेश में कहा है कि यह आवंटन नियम के अनुसार नहीं है। इसलिए इसे निरस्त किया जाता है। इस बारे में उपराज्यपाल की ओर से बृहस्पतिवार को ही आदेश जारी हो गया था जो शुक्रवार को आम आदमी पार्टी को मिल गया।

बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। रिपोर्ट में कार्यालय के आवंटन पर सवाल उठाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह जमीन दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इसलिए वह किसी राजनीतिक दल को दफ्तर या जमीन नहीं दे सकती।

गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में हाई कोर्ट द्वारा उपराज्यपाल को दिल्ली के सर्वेसर्वा निर्धारित करने के बाद उपराज्यपाल ने उन फाइलों को जांच के लिए मंगवाया था जिनकी उनसे स्वीकृति नहीं ली गई थी। उन फाइलों में मुख्यालय की फाइल भी शामिल थी।

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि जिस पार्टी के विधानसभा में केवल तीन विधायक हैं उसके पास दफ्तर है। जिस पार्टी का विधानसभा में एक भी विधायक नहीं, उसका दफ्तर भी हमारे सामने है। जिस पार्टी की सरकार दिल्ली में है क्या उसका कोई दफ्तर नही होगा। जनता चुनाव में इसका जवाब देगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital