प्रॉपर्टी विवाद में हुई हत्या : एनआईए डीएसपी तंजील हत्याकांड में बहनोई जखावत गिरफ्तार

प्रॉपर्टी विवाद में हुई हत्या : एनआईए डीएसपी तंजील हत्याकांड में बहनोई जखावत गिरफ्तार

नई दिल्ली । एनआईए के डीएसपी तंजील अहमद हत्याकांड में यूपी एटीएस ने उनके जीजा जखावत को दिल्ली से बृहस्पतिवार देर रात दबोच लिया। उसे मुख्य आरोपी सहसपुर के हिस्ट्रीशीटर मुनीर अहमद के दो दोस्तों रेहान और जैनी से पूछताछ के बाद दबोचा गया।

जखावत के बेटे रेहान और उसके बेटे जैनी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को ही गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सामने आया कि मुनीर ने इन्हीं के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। हत्या में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली गई।

पुलिस जांच में अब यह स्पष्ट हो गया है कि एनआईए के डीएसपी तंजील अहमद की हत्या दिल्ली में करोड़ों की प्रापर्टी और निजी दुश्मनी के कारण हुई है। मामले में किसी भी स्तर पर जांच में आतंकियों के हाथ होने की पुष्टि नहीं हुई है।

एटीएस व एसटीएफ ने कत्ल की तह तक पहुंचते हुए हत्या करने वालों को चिह्नित कर लिया है। सहसपुर के हिस्ट्रीशीटर टॉप शूटर मुनीर अहमद ने अपने दोस्तों के साथ घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने तंजील मर्डर में शामिल मुनीर के दो दोस्तों को दबोचकर उनसे पूछताछ में सारा राज उगलवा लिया है। हत्या में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली गई है।

इस बीच एनआईए के डीएसपी तंजील अहमद की हत्या के मामले में यूपी एटीएस ने दिल्ली से उनके जीजा जखावत को उठाया है। सूत्रों के मुताबिक, जखावत को जामिया नगर से देर शामल पुलिस ले गई। हालांकि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की।

डीजीपी जावीद अहमद भी शुक्रवार को बिजनौर पहुंच रहे हैं। इसे देखते हुए यह संभावना है कि डीजीपी बिजनौर में घटना के खुलासे का बयान दे दें। पकड़ा गया रेहान पुत्र शहादत व जैनी पुत्र खुर्शीद अनवर में रेहान तंजील के बहनोई जकावत का भतीजा है। जकावत दिल्ली में कपड़ों की दुकान करता है।

रेहान और जैनी ने पुलिस को बताया कि दिल्ली में जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के पास एक व्यक्ति की कई करोड़ की जमीन पर तंजील अहमद ने कब्जा कर लिया था। उस व्यक्ति का नाम उसे नहीं मालूम है। सहसपुर का शूटर मुनीर अहमद भी दिल्ली में जामिया मिलिया के पास रह रहा था।

विवादित प्रापर्टी के मामले में उस व्यक्ति की मुनीर से मुलाकात हो गई। मुनीर ने तंजील अहमद को प्रापर्टी से हटाने के लिए उनका खात्मा करने के ठान ली। उस व्यक्ति ने विवादित जमीन में मुनीर अहमद की हिस्सेदारी कर ली।

मुनीर ने तंजील के मर्डर का ताना-बाना बुनना शुरू कर दिया। गांव के ही अपने दोस्त रेहान से बात की। मुनीर को मालूम था कि तंजील अहमद अपनी भांजी की शादी में स्योहारा जरूर जाएंगे। शादी में ही तंजील अहमद का मर्डर करने साजिश रची गई।

शनिवार रात करीब आठ-नौ बजे मुनीर अहमद सहसपुर आया। सड़क पर एक स्थान पर उसे रेहान मिला। मुनीर ने अपनी बाइक दूसरे दोस्त जैनी के पास खड़ी कर दी। अपना बैग भी जैनी को दे दिया। बैग से पिस्टल व रिवाल्वर निकाल लिया।

रेहान की बाइक से दोनों स्योहारा में जिस बैंक्वट हाल में तंजील की भांजी की शादी थी, उसके सामने एक दुकान पर आकर खड़े हो गए। दुकान से बैंक्वट हाल के अंदर तक का सब नजर आ रहा था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital