पूर्व केंद्रीय मंत्री बैनी प्रसाद वर्मा ने छोड़ी कांग्रेस , हुई सपा में घर वापसी

Beni_Prasad_Verma

लखनऊ । पूर्व केंद्रीय मंत्री और बेनी प्रसाद वर्मा की एक बार फिर समाजवादी पार्टी में घर वापसी हो गई है। बेनी प्रसाद वर्मा, मनमोहन सिंह की सरकार में इस्पात मंत्री थे। यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले ‘बेनी बाबू’ को सपा में शामिल कर मुलायम सिंह यादव ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। उन्हें पार्टी में शामिल कर सपा ने कुर्मी समाज के वोटों पर सेंध लगाने की कोशिश की है। चर्चा है कि वर्मा को राज्यसभा भेजा जा सकता है।

समाजवादी नेता के रूप में पहचान रखने वाले बेनी शुक्रवार को मुलायम सिंह यादव के साथ समाजवार्दी पार्टी कार्यालय पहुंचे और पार्टी की औपचारिक सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और दो वरिष्ठ मंत्री शिवपाल यादव और आजम खान भी मौजूद थे।

पार्टी की सदस्यता लेने के पहले वर्मा ने कहा, ‘पिछले दो साल से घुटन महसूस कर रहा था। मेरे लिये सोनियाजी और राहुलजी ने जो कुछ किया, उसके लिए धन्यवाद देता हूं। चुनाव आने वाले हैं और मैं अखिलेश का विरोध नहीं कर सकता, इसलिए नेताजी अगर इजाजत दें तो वापस सपा में आना चाहता हूं। इस पार्टी को बनाने वालों में मैं भी हूं।’ बेनी प्रसाद वर्मा सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पूर्व सहयोगी थे, लेकिन बाद में वे उनके आलोचक हो गए थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital