पहलू खान के परिजनों को अभी तक नहीं मिला कोई मुआवजा, विधानसभा में झूठ बोले गृहमंत्री

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में पहलू खान पर बयान देकर फंसे राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने सरकार की एक बार फिर किरकिरी करा दी। गौरतलब है कि गृहमंत्री ने विधानसभा में कहा कि पहलू खान गौ तस्कर था और उस पर पहले भी गौ तस्करी के तीन मामले दर्ज हैं। वहीँ अलवर एसपी राहुल प्रकाश ने साफ किया है कि उनके ख़िलाफ़ ऐसा कोई मामला किसी भी पुलिस स्टेशन में दर्ज नहीं था।

सरकार की किरकिरी होने के बाद इस मामले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि पहलू खान हत्या मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अलवर जैसी घटनाएं राजस्थान में बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। विधानसभा में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और कुछ गिरफ्तारियां भी हुई हैं।

पहलू खान को गौ तस्कर बताने का विरोध करते हुए उसके परिजन जयपुर भी पहुंचे। पहलू खान के चाचा हुसैन खान ने कहा कि जिसे गौ तस्कर बताया जा रहा वह गौ पालक था। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तक कई ​आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई है।

साथ ही न कोई मुआवजा सरकार की ओर से परिजनों को दिया गया है। वहीं कई सामाजिक संगठनों ने गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के बयान को आप​त्तिजनक बताया है।

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर से गाड़ियों में गाय लेकर हरियाणा आ रहे पहलू खान और उसके साथियों पर कथित गौ रक्षको ने एक अप्रेल को बहरोड़ में मारपीट की थी। जिसमें घायल पहलू खान ने तीन अप्रेल को दम तोड़ दिया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital