नगरनिगम उपचुनाव : भाजपा को झटका, आप को 5 सीटें, कांग्रेस को 4 और बीजेपी को 3 सीटें

congress-flags

नई दिल्ली । आज दिल्ली नगर निगम के 13 वार्डों के लिए हुए उपचुनाव के घोषित किये गए नतीजों में भाजपा को झटका लगा है, कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन को और बेहतर किया है वहीं आम आदमी पार्टी ने अपनी बादशाहत बरकरार रखी है लेकिन दावे के विपरीत उसे सिर्फ 5 सीटें ही मिली हैं ।

इस चुनाव में आम आदमी पार्टी भी मजबूत दावेदार है और पार्टी का दावा है कि वो सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। सभी 13 सीटों के नतीजे आ गए हैं – आम आदमी पार्टी को 5 सीटें, कांग्रेस को 4, बीजेपी को 3, और एक सीट निर्दलीय को मिली है।

शालीमार बाग, नवादा वार्ड पर बीजेपी की जीत हुई है , वहीँ भाटीमाइंस वार्ड से निर्दलीय जीता है , तेहखंड से आप के अभिषेक बिधूड़ी जीते, शालीमार बाग से बीजेपी के भूपेंद्र मोहन 1451 वोटों से जीते, झिलमिल से कांग्रेस के पंकज लूथरा 2419 वोटों से जीते, मुनीरका से कांग्रेस की योगिता राठी 797 वोटों से जीतीं, खिचड़ीपुर से कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत हासिल की।

वैसे तो तीनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं लेकिन इस चुनाव के नतीजे सब कुछ साफ कर देंगे। अब देखना ये होगा कि जीत का सेहरा किस पार्टी के सिर बंधेगा।

ये भी पढ़ें:  अडाणी संकट: आरबीआई ने बैंकों से मांगा ब्योरा, विपक्ष चाहता है CJI की निगरानी में जांच

इन नतीजों से ये भी साफ हो जाएगा कि आम आदमी पार्टी की लहर का असर कितना बचा है, कांग्रेस में कितना दम बाकी है और भाजपा का करिश्मा कमाल दिखा पाएगा या नहीं?

जहां मतगणना की जा रही है वहां वाहनों की आवाजाही बंद है, सौ मीटर के दायरे तक सुरक्षा चाक चौबंद है। मतगणना केंद्र पर इस बार मोबाइल ले जाने की मनाही है जिसकी वजह से पार्टी समर्थक भी परेशान दिख रहे हैं और बाहर आकर फोन पर नेताओं को हर पल की जानकारी दे रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital