देते थे मुसलमानो और पाक को गाली अब उन्ही को रोज़ा इफ्तार पर बुलाया

RSS

नई दिल्ली । देश के मुसलमानो को मूँह भरकर कोसने वाला राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) रमज़ान में रोज़ा इफ्तार पार्टी करने जा रहा है । संघ के रोज़ा इफ्तार कार्यक्रम की अगुवाई संघ का मुस्लिम चेहरा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच कर रहा है ।

मुस्लिम विरोधी तमगे को हटाने की कोशिश के तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा दो जुलाई को आयोजित होने वाले इफ्तार पार्टी में पाकिस्तान जैसे मुस्लिम राष्ट्रों समेत कई देशों के राजदूतों को निमंत्रण दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस इफ्तार पार्टी का मकसद एकता और सौहार्द का संदेश फैलाना तथा देश को दंगा मुक्त बनाना है।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की इफ्तार पार्टी इस बार काफी बड़ी होगी। इसने अपने सदस्यों को देशभर में छोटी-छोटी इफ्तार पार्टियां आयोजित करने को कहा है।

आरएसएस के नेता और मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने कहा, इसका उद्देश्य दुनिया को भारतीयता के बारे में बताना और सभी समुदायों के लोगों को शांति और सौहार्द के साथ रहने में मदद करना है। भारत, मुस्लिम दुनिया के लिए उम्मीद और शांति की एक किरण है।

उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से अपनी अपील में कहा, परोपकार की शुरआत घर से होती है। सभी को इस देश को दंगा मुक्त बनाने और भारत सहित विश्व को आतंकवाद एवं हिंसा से मुक्त बनाने में मदद करने के लिए सौहार्दपूर्ण तरीके से रहना चाहिए।

शिवसेना ने बताया पाखण्ड :

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े एक संगठन की ओर से आयोजित की जाने वाली इफ्तार पार्टी को लेकर शिवसेना ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा है। केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने इफ्तार पार्टी को पार्टी का ‘पाखंड’ बताया है। बता दें, आरएसएस के संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने दो जुलाई को इफ्तार पार्टी रखी है।

शिवसेना की नेता मनीषा ने एएनआई से कहा, ‘यह हैरान करने वाली बात है कि इस तरह की इफ्तार पार्टी आरएसएस आयोजित कर रहा है। लेकिन हैरानी भी नहीं हैं क्योंकि आरएसएस और भाजपा हिंदुत्व एजेंडे पर पकड़ खो रहे हैं।’ साथ ही कहा कि ‘राम मंदिर का मुद्दा देख लीजिए जिसकी वजह से पार्टी दो सांसदों से 181 सांसदों तक पहुंची है। पार्टी उससे भी हटती नजर आ रही है। वे इफ्तार पार्टी को सांस्कृतिक कार्यक्रम बता रहे हैं। यह पार्टी का पाखंड है।’

रमज़ान में मुसलमानो के लिए रोज़ा इफ्तार का आयोजन करने वाले संघ की मुसलमानो को लेकर क्या सोच है वह आरएसएस सरसंघसंचालक मोहन भागवत के इस वीडियो में साफ़ झलक रही है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital