दीदी ने मूँह खोला, कहा ‘BJP है ‘भयानक जाली पार्टी’, मोदी को जबाव ‘मैं आपके घर की नौकरानी नहीं’

पीएम नरेंद्र मोदी के सियासी हमले के एक दिन बाद पश्च‍िम बंगाल की सीएम और तृणमूल चीफ ममता बनर्जी से उन पर तीखा पलटवार किया है। मोदी द्वारा टीएमसी का मतलब टेरर, मर्डर और करप्शन बताने पर नाराज ममता ने बीजेपी को ‘भयानक जाली पार्टी’ करार दिया।

Mamta

कोलकाता । पीएम नरेंद्र मोदी के सियासी हमले के एक दिन बाद पश्च‍िम बंगाल की सीएम और तृणमूल चीफ ममता बनर्जी से उन पर तीखा पलटवार किया है। मोदी द्वारा टीएमसी का मतलब टेरर, मर्डर और करप्शन बताने पर नाराज ममता ने बीजेपी को ‘भयानक जाली पार्टी’ करार दिया।

ममता ने कहा कि मोदी की टिप्‍पणी उनके पद की गरिमा के अनुरुप नहीं है। आसानसोल में एक चुनावी सभा में शुक्रवार को ममता ने कहा, ”आप प्रधानमंत्री हैं, लेकिन आपने बात किसने माफिक किया, एक स्वयंसेवक संघ (कार्यकर्ता) के माफिक बात किया है।…लोगों ने दो साल देख लिया। खाली रेडियो में मोदी की बात। क्या बड़ा भगवान हो गया। गॉड हो गया। ईश्वर के माफिक बात करता है। मोदी की बात। सब सुनेगा, क्या बात सुनेगा?

खाली दंगा कराना जिन लोगों का काम है, वो देश के लिए देश के हित में बात करेगा? कहने के तरीके पर लगाम होना जरूरी है। नरेंद्र मोदी, मैं आपकी घर की चाकर (नौकरानी ) नहीं हूं। चाकर को भी हम सम्मान देते हैं।….हमारी पार्टी को वो टेरर कह रहे हैं। क्या हमने अत्याचार किया है?

ये भी पढ़ें:  गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र: मंहगाई कम करने का कोई ज़िक्र नहीं

आप मां बहन बताएं कि किस दिन किसके घर जाकर अत्याचार किया।…हम भी बोल सकते हैं। अगर मैं बोलती हूं कि बीजेपी का मतलब भयानक जाली पार्टी है तो क्‍या यह अच्‍छा होगा? कुत्ते का काम कुत्ते ने किया है। पैर में काटता है। तो क्या इंसान को कुत्ते को काटना वाजिब है? आप बोल रहे हैं पर मैं नहीं बोलूंगी। लेकिन याद रखिए, हम बहुत कुछ बोल सकते हैं।”

ममता ने मोदी को चुनौती दी कि पीएम चाहें तो उन्हें गिरफ्तार करवा सकते हैं। बता दें कि इसी इलाके में एक दिन पहले बीजेपी की चुनावी रैली में मोदी ने ममता पर निशाना साधा था। चुनावी भाषण के दौरान माकपा नेताओं द्वारा कथित तौर पर जीतने पर तृणमूल से बदला देने की बात कहने पर हमला करते हुये ममता ने कहा कि मार्क्सवादियों को ऐसा मौका कभी नहीं मिलेगा।

ममता बनर्जी ने बदला लेने की बात कहने वाले सीपीआई-एम के सांसद मोहम्मद सलीम और राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा पर हमला करते हुये कहा, ‘‘बंगाल के लोग उन्हें बदला लेने का कोई मौका नहीं देंगे।’’ ममता ने कहा, ‘‘जो लोग भ्रष्टाचार और विरोधी खेमे के लोगों की हत्या करने के आधार पर तृणमूल की आलोचना कर रहे हैं, वो लोग खुद अपने 34 साल के कार्यकाल में भ्रष्ट और हत्यारे रहे हैं।’’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें