जेटली के नाम लिए बिना स्वामी ने कहा ‘कोट और टाई में बेटर लगते हैं’

subramanian-swamy0e483

नई दिल्ली । बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली का नाम लिए बिना उन पर परोक्ष हमला किया है। शुक्रवार को जब अरुण जेटली कोट और टाई लगाकर बीजिंग में मीडिया से बातचीत कर रहे थे, तब स्वामी ने अपने ट्विवटर अकाउंट पर बीजेपी को राय दी कि वह अपने मंत्रियों के लिए एक ड्रेस कोड तय कर दे क्योंकि कोट और टाई में वे लोग विदेश में वेटर जैसे लगते हैं।

स्वामी ने लिखा, ‘बीजेपी की तरफ से हमारे मंत्रियों को निर्देष दिया जाना चाहिए की वह विदेश में पारंपरिक और आधुनिक भारतीय कपड़े पहनें। कोट और टाई में वह लोग वेटर जैसे लगते हैं।’

शुक्रवार को ही सुब्रमण्यम स्वामी ने एक और ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने अपने ऊपर नियंत्रण रखने की सलाह देनेवालों को यह कहते हुए ढंके-छुपे अंदाज में धमकी दी कि कि यदि वह अनुशासन की उपेक्षा करेंगे तो तूफान आ जाएगा।

उन्होंने स्पष्ट रूप से वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में कहा, ‘बिना मांगे मुझे अनुशासन और नियंत्रण की सलाह देने वाले लोग यह नहीं समझ रहे कि यदि मैंने अनुशासन की उपेक्षा की तो तूफान आ जाएगा।’

स्वामी ने हालांकि जेटली का नाम नहीं लिया लेकिन वह स्पष्ट रूप से वित्त मंत्री का हवाला दे रहे थे जिन्होंने बुधवार को उनसे मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम पर हमले के मद्देनजर नियंत्रण और अनुशासन की अपील की थी।

स्वामी द्वारा गुरुवार को आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास पर निशाना साधने के मद्देनजर सचिव के बचाव में भी जेटली ने अनुशासन शब्द का उपयोग किया था। स्वामी पिछले दो तीन दिन से ट्विटर पर सक्रिय हैं और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों पर निशाना साध रहे हैं और जेटली पर तंज कस रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital