चोर चोर ही रहता है: शिंदे को धनुष-बाण के रूप में उद्धव ठाकरे

चोर चोर ही रहता है: शिंदे को धनुष-बाण के रूप में उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने शिवसेना का धनुष-बाण चुराया है और जनता इसका बदला लेगी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे गुट को अपने पिता की शिवसेना की विरासत – धनुष और तीर का निशान देने के चुनाव आयोग के आदेश को ‘लोकतंत्र की हत्या’ बताते हुए शुक्रवार को कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। फैसले के खिलाफ कोर्ट।

उद्धव ठाकरे ने अपनी तुलना भगवान राम से करते हुए कहा कि अगर विधायकों और सांसदों की संख्या के आधार पर किसी पार्टी का अस्तित्व तय किया जाता है, तो कोई पूंजीपति उन्हें खरीद सकता है और मुख्यमंत्री बन सकता है।

उद्धव ने एम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में लोकतंत्र नहीं बचा है और पीएम मोदी को ऐलान करना चाहिए कि देश में तानाशाही शुरू हो गई है. यह फैसला लोकतंत्र के लिए खतरनाक है, 40 विधायकों के शिंदे के नेतृत्व वाले खेमे द्वारा छोड़े गए पूर्व सीएम ने कहा।

“उन्हें पहले बालासाहेब को समझना चाहिए। अब उन्हें पता चल गया है कि महाराष्ट्र में मोदी का नाम नहीं चलता। इसलिए अब उन्होंने अपने फायदे के लिए बालासाहेब का मुखौटा अपने चेहरे पर लगा लिया है।’

2022 में शिंदे के नेतृत्व में हुए विद्रोह के बाद से उन्हें सीएम की कुर्सी से बेदखल कर दिया गया था, उद्धव और शिंदे गुट पार्टी के धनुष-बाण चिन्ह के लिए युद्धरत रहे हैं। चुनाव आयोग और अदालत के साथ महीनों तक मामले को आगे बढ़ाने के बाद, फैसला चुनाव आयोग की अदालत में था जिसने शिंदे के पक्ष में आदेश दिया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital