घोटाला : ‘शिवराज सरकार ने सिंहस्थ कुंभ में 100 रुपए का मटका 750 में खरीदा’

digvijay_singh

बैतूल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने उज्जैन में हुए सिंहस्थ कुंभ में भारी भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए यहां मंगलवार को कहा कि 100 रुपये का मिट्टी का मटका 750 रुपये में खरीदा गया।

बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने आए दिग्विजय ने मंगलवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि उज्जैन सिंहस्थ महाकुंभ के आयोजन में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। मिट्टी का मटका उन्होंने शाहपुर से सौ रुपये में खरीदा है, लेकिन सिंहस्थ महाकुंभ के लिए प्रदेश सरकार ने साढ़े सात सौ रुपये में मटका खरीदा।

उन्होंने कहा कि मेरे मुख्यमंत्री कार्यकाल में सिंहस्थ के लिए 350 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे, पर शिवराज सिंह की सरकार ने चार हजार करोड़ रुपये खर्च होना बताया है। दिग्विजय ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की सरकार मप्र में राजनीति नहीं, बल्कि व्यवसाय कर रही है। यहां सरकार तो माफिया, सप्लायर और ठेकेदार चला रहे हैं।

केंद्र की मोदी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर उन्होंने कहा कि इस सरकार को दो वर्ष हो रहे हैं, लेकिन उपलब्धियां कहीं नजर नहीं आतीं। अर्थव्यवस्था मंदी के दौर से गुजर रही है और उद्योग-धंधे चौपट हो रहे हैं। दिल्ली के बाटला हाउस में हुई मुठभेड़ को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उस मुठभेड़ को वह आज भी फर्जी मानते हैं। उनका यह सवाल अब तक बना हुआ है कि किसी को मारी गई पांचों गोलियां सिर में ही लगें, यह कैसे संभव है?

दिग्विजय ने आगे कहा कि बाटला हाउस मुठभेड़ में मारे गए लोग आंतकवादी थे या नहीं, यह वह नहीं जानते, लेकिन यह उनका ‘ऑब्जर्वेशन है कि एनकाउंटर फर्जी था। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उन्होंने और कांग्रेस पार्टी ने बाटला हाउस मुठभेड़ की न्यायिक जांच करवाने की मांग की थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital