केरल : मंदिर में भीषण आग, 105 की मौत

केरल : मंदिर में भीषण आग, 105 की मौत

केरल के पुत्तिंगल मंदिर में रविवार सुबह करीब तीन बजे भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक इस आग में 105 लोग मारे गए हैं, वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा सुबह 3.30 बजे के करीब हुआ।

kerala-fire

कोल्लम । केरल के पुत्तिंगल मंदिर में रविवार सुबह करीब तीन बजे भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक इस आग में 105 लोग मारे गए हैं, वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा सुबह 3.30 बजे के करीब हुआ। पुत्तिंगल मंदिर कोल्लम जिले में स्थित है।

नवरात्र के कारण मंदिर में उत्सव मनाया जा रहा था। उत्सव में ही आतिशबाजी की गई थी। आतिशबाजी के कारण मंदिर के एक हिस्से में आग लग गई और देखते ही देखते आग इतनी भयानक हो गई कि लोगों को बचकर निकलने का मौका तक नहीं मिला। इस बीच खबर आई है कि रविवार को पीएम मोदी भी राज्‍य का दौरा करने वाले हैं।

केरल में 4 दिन बाद नए साल का उत्सव मनाया जाना है। नए साल से पहले यहां पूजा का आयोजन होता है। इस मंदिर में दर्शन के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ मौजूद थी। देवी का यह मंदिर आतिशबाजी के लिए मशहूर है। यहां हर नवरात्र को आतिशबाजी की प्रतियोगिता भी होती है। इसे देखने के लिए देश और विदेश से सैकड़ों लोग आते हैं।

आतिशबाजी और म्यूजिक के शोर में लोगों को पता ही नहीं चला कि क्या हुआ है। आग के बाद मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई, जिसमें दबने से भी कई लोगों की जानें गई हैं। केरल के सीएम ओमन चांडी मौके पर रवाना हो गए हैं। इस हादसे में मंदिर के पास बनी देवास्वोम बोर्ड बिल्डिंग पूरी तरह तबाह हो चुकी है।

केरल सरकार की ओर से रविवार सुबह एक हेल्पलाइन नंबर (04742512344) जारी किया गया है। शुरुआती खबरों के अनुसार मंदिर परिसर में आतिशबाजी करने की इजाजत नहीं दी गई थी। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार गृहमंत्री चेन्निथला ने बताया कि मामले की न्यायिक जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा सीएम ओमन चांडी भी घटनास्थल का दौरा करेंगे। हादसे में मारे गए और घायल लोगों के लिए जल्द ही मुआवजे का एलान किया जाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital