ऑन लाइन प्रसाद के नाम पर हुआ गोरखधंधा और ठगी

jai-mahakal

उज्जैन । यहाँ ठगों ने भक्ति के नाम पर भी लोगों को चूना लगा दिया । बाबा महाकाल के भक्तों को ऑनलाइन प्रसाद उपलब्ध कराने के नाम पर शुरू हुआ गोरख धंधा, ठगी तक पहुँच गया । सर्वसिद्धि वेबसाइट ने ऑनलाइन प्रसाद के नाम पर ठगी की इस वारदात को अंजाम दिया है । मंदिर प्रबंधन ने महाकाल थाने में मामले की शिकायत दर्ज करा दी है ।

विश्व प्रसिद्द ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में श्रद्धालु दूर-दूर से उज्जैन पहुंचते हैंं और दर्शन के बाद महाकाल मंदिर में लड्डू का प्रसाद भी ले जाते हैं लेकिन जो लोग उज्जैन नहीं आ पाते हैं उनके लिए भी महाकाल मंदिर समिति ने लड्डू का प्रसाद पोस्ट ऑफिस के माध्यम से घर पंहुचने की व्यवस्था कर रखी है । इसी व्यवस्था का फायदा उठाकर सर्वसिद्धि डॉट कॉम वेबसाइट ने प्रसाद की फर्जी ऑन लाइन बुकिंग शुरू कर दी और कई लोगोंं को चूना लगा दिया ।

ठगे गए लोगों के अनुसार फ्रीगंज स्थित माधव क्लब रोड पर सर्वसिद्धि डॉट कॉम वेबसाइट ने प्रसाद की फर्जी ऑन लाइन बुकिंग शुरू कर दी थी । जब पेमेंट जमा करने के बाद भी दिल्ली के एक श्रद्धालु के पास प्रसाद नहीं भेजा तो इसकी शिकायत मंदिर समिति के प्रशासक को दर्ज कराई ।

शिकायत मिलने पर प्रशासक ने पड़ताल की तो पता चला कि माधव क्लब रोड स्थित आशियाना अपार्टमेंट में रहने वाला राम सिंह नाम का व्यक्ति वेबसाइट से फर्जी तरीके से प्रसाद की बुकिंग करता है । इसके बाद मंदिर प्रबंधन ने बिना देर किए नीलगंगा थाना पुलिस को सूचना दी. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital