आरएसएस नेता ने कहा केरल सीएम का सिर लाने पर एक करोड़ इनाम, संघ ने पल्ला झाड़ा

उज्जैन । मध्यप्रदेश के उज्जैन में आरएसएस के प्रचारक ने केरल के सीएम का सिर काटकर लाने वाले को एक करोड़ की संपत्ति देने का सनसनी खेज एलान किया लेकिन संघ ने अपने ही प्रचारक के इस बयान से पल्ला झाड़ लिया है।

मध्यप्रदेश के संघ प्रचार प्रमुख डॉ. कुंदन चंद्रावत ने केरल में हो रही हिंसा को लेकर आयोजित सभा में कहा कि जो कोई केरल के मुख्यमंत्री का सिर लाकर देगा उसे अपनी संपत्ति बेचकर एक करोड़ का इनाम देंगे। सभा में संघ प्रचार प्रमुख ने यह भी कहा था कि गोधरा को भूल गए क्या। 56 मारे थे, दो हजार को कब्रिस्तान पहुंचा दिया। जमीन के अंदर घुसा दिया, इसी हिंदू समाज ने। 300 प्रचारक और कार्यकर्ताओं की हत्या की है तुमने। वामपंथियों सुन लो, तीन लाख नरमुंडों की माला भारत माता को पहनाएंगे। इस विवादित बयान के बाद संघ ने प्रचारक के इस बयान से खुद को अलग कर लिया है।

आरएसएस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि संघ हिंसा की संस्कृति का समर्थक नहीं है। संघ इस बयान से खुद को अलग करता है। मार्क्सवादियों की संस्कृति हिंसा की है. इस तरह के बयान देने वाले से संघ खुद को दूर करता है और बयान गलत है।

वहीँ अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख जे नंद कुमार ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में कई प्रकार के संगठनों और संस्थानों के कार्यकर्ता वक्ता के तौर पर आते हैं. इसीलिए उनकी ओर से दिया गया कोई भी बयान संघ का अधिकृत वक्तव्य नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital