आदित्यनाथ बोले ‘जिस देश में चलता है शरीयत कानून वहां चले जाएँ मुसलमान’

आदित्यनाथ बोले ‘जिस देश में चलता है शरीयत कानून वहां चले जाएँ मुसलमान’

yogi

बलिया । बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को शरियत कानून मामले पर जमकर लताड़ लगाते हुए कहा कि इस देश में दो कानून नहीं चलेगा । मुस्लिम लॉ बोर्ड द्वारा शरियत कानून में कोर्ट की दखलअंदाजी वाले बयान पर योगी ने कहा कि वे उस देश में चले जाएं जहां शरियत कानून हो ।

रविवार को बलिया पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि यह देश संविधान और विधान से चलेगा न कि शरियत कानून से. उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बयान कोर्ट की अवमानन है ।

योगी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं की हालत चिंताजनक है. जहां एक ओर महिला सशक्तिकरण की बात हो रही हैं वहीं, इस्लाम में महिलाओं को न्याय से वंचित कर दिया गया है. इस अंधेरगर्दी को कह्तं करने के लिए कोर्ट को दखल देना चाहिए ।

गौरतलब है कि आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक और एक से अधिक शादी जैसे शरिया कानून को जायज करार दिया है और सुप्रीम कोर्ट में इन मामलों के खिलाफ चल रहे सुनवाई की पैरवी करने का भी निर्णय लिया है । बोर्ड ने तीन तलाक, गुजारा भत्‍ता, चार शादियां, जैसे मामलों में शरीयत कानून के खिलाफ आ रहे अदालती फैसलों को दखलंदाजी करार दिया है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital