आईएसआई जासूसी की लपटें विश्व हिन्दू परिषद तक पहुंची

नई दिल्ली । पाक ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के लिए भारत की जासूसी कर रहे रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद अब खुलासा हुआ है कि जासूसी से जुड़ा बलराम सिंह नामक व्यक्ति विश्व हिन्दू परिषद से जुड़ा हुआ है । बलराम सिंह को मध्यप्रदेश के सतना से गिरफ्तार किया गया था ।

हिंदी पत्रिका आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार फरवरी, 2015 में विश्व हिन्दू परिषद स्वर्ण जयंती महोत्सव समिति की ओर से सतना में आयोजित विराट हिन्दू सम्मेलन में बलराम सिंह ने सक्रिय भूमिका निभाई थी। इतना ही नहीं बलराम सिंह की विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया समेत कई स्थानीय लोगों के साथ उसकी तस्वीर सामने आने की बात भी सामने आयी है।

गौरतलब है कि पाक के लिए जासूसी कर रहे रैकेट में भोपाल से गिरफ्तार भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला संयोजक ध्रुव सक्सेना के भी भाजपा के बड़े नेताओं से संबंध उजागर हुए हैं। उसकी भाजपा के कई शीर्ष नेताओं के साथ मंच पर खड़े हुए तस्वीरें हैं । इतना ही नहीं उसने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच भी साझा किया था । ज़ाहिर है उसकी पैंठ बीजेपी के शीर्ष नेताओं और मध्य प्रदेश सरकार में बैठे मंत्रियों तक थी ।

ध्रुव सक्सेना की बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीर वायरल होने पर मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने दो टूक शब्दों में कहा था कि किसी के साथ फोटो खिचवा लेने से कोई आतंकवादी नहीं हो जाता और ध्रुव सक्सेना के साथ भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। फ़िलहाल मामले गहराई से जांच चल रही है । सम्भावना है कि इस कड़ी में अभी कई और नामो के खुलासे हो सकते हैं ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital