असदुद्दीन ओवैसी को प्रशासन ने आजमगढ़ में नहीं करने दी एंट्री, बॉर्डर से वापस जाने को कहा

owaisi

आजमगढ़ । आजमगढ़ जिला प्रशासन ने शनिवार को ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस‍लिमीन(एआईएमआईएम) के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को जिले में प्रवेश नहीं करने दिया। पुलिस ने ओवैसी को जिले की सीमा पर रोक लिया और उन्हें वापस जाने के लिए बोला।

ओवैसी को जिले में प्रवेश न करने देने का फैसला प्रशासन द्वारा मुबारकपुर इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा होने के बाद लिया गया। ओवैसी कथित तौर पर लखनऊ वापस जा रहे थे, जहां से वे रविवार को निकलने वाले थे। उनकी योजना यूपी के बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर और संत कबीर नगर जिले की यात्रा करने के बाद आजमगढ़ रात में पहुंचने की थी।

डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि पुलिस और स्थानीय खुफिया की रिपोर्ट के बाद ओवैसी को जिले में प्रवेश करने से रोकने के लिए बतौर एहतियातन कार्रवाई प्रतिबंधक आदेश जारी किए गए थे।

गौरतलब है कि पहले खबर आई थी कि ओवैसी 23 अप्रैल से उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार पूर्वी यूपी से करेंगे। ओवैसी इस दौरान मुस्लिम बहुल आजमगढ़, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर और जौनपुर जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इंडोर मीटिंग्‍स करेंगे। विधानसभा चुनावों से पहले ओवैसी कोई सार्वजनिक सभा नहीं करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital