अमिताभ ने माना आईटी विभाग उनके खिलाफ कर रहा जांच, कहा करूँगा सहयोग

पनामा पेपर लीक्स मामले में नाम आने के बाद फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपनी ख़ामोशी तोड़ते हुए कहा है कि वह देश के कानून के पाबंद नागरिक हैं और आयकर विभाग के साथ सहयोग कर रहे हैं।

Amitabh-Bachchan

मुंबई । पनामा पेपर लीक्स मामले में नाम आने के बाद फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपनी ख़ामोशी तोड़ते हुए कहा है कि वह देश के कानून के पाबंद नागरिक हैं और आयकर विभाग के साथ सहयोग कर रहे हैं।

एक अखबार के लेख के संदर्भ में उन्होंने यहां एक बयान में कहा, ‘‘मैं कहना चाहता हूं कि लेख में मुझसे जुड़े एक मामले को उठाया गया है जिस पर आयकर और प्रवर्तन विभाग पिछले छह-सात साल से जांच कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनके भेजे सवालों और नोटिसों के गंभीरता से जवाब दिये। मैं देश के कानून का पाबंद नागरिक हूं।’’ बिग बी ने पनामा में एक कंपनी में शामिल होने की बात से एक बार फिर इनकार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पनामा पेपर्स की खबरों पर दोहराना चाहता हूं कि मैं चार कंपनियों के बोर्ड में निदेशक नहीं रहा हूं जैसा कि पहले एक रिपोर्ट में आया था।’’ 73 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि भारत सरकार ने इस मुद्दे पर पूरी तरह जांच शुरू कराई है। जिसके लिए मैं खुद जानना चाहता हूं कि इन चार कंपनियों के सिलसिले में मेरा नाम कैसे आया।’’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें