अब 3 बार तलाक कहकर बीवी को छोड़ा तो मस्जिद से होगा एलान, मुफ़्ती देंगे कतई ताल्लुक का फतवा

लखनऊ।  तीन तलाक पर आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की दो दिन चली बैठक के बाद जारी नए कोड ऑफ कंडक्ट पर यदि सही से अमल हुआ तो मुस्लिम मर्दो के लिए तीन बार तलाक कह कर बीवी को छोड़ना आसान नहीं होगा। तीन तलाक पर नए शरीयत कानून के अनुसार अब तीन तलाक का दुरूपयोग करने वालो के खिलाफ शरीयतन तरीके से कार्यवाही होगी।

इस कार्यवाही में तीन तलाक का दुरूपयोग करने वाले के नाम का एलान इलाके की मस्जिद में किया जाएगा साथ ही उसे कतई ताल्लुक करने के लिए स्थानीय मुफ़्ती भी फतवा जारी करेंगे। जिससे उस व्यक्ति को एक तरह से मुस्लिम समाज से बेदखल कर दिया जायेगा।

बोर्ड के सदस्य कमाल फारुकी ने बताया कि निर्णय के तहत तुरंत तीन तलाक बोलने वाले का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। जिस तरह से पहले गांव और बिरादरी की पंचायत में सामाजिक बहिष्कार का फैसला लिया जाता था, उसी तरह से तुरंत तीन तलाक बोलने पर ये फैसला लिया जाएगा।

बताया गया कि जल्द ही बोर्ड द्वारा लिए गए फैसले की कॉपी स्थानीय स्तर पर सभी मौलाना, मुफ्ती, काजी और मस्जिदों के इमाम साहब को भेज दी जाएगी। इन सभी को हक होगा कि ये मामले को सुनने के बाद लड़की पक्ष को बता सकेंगे कि हां अब दोषी लड़के के खिलाफ सामाजिक बहिष्कार का ऐलान किया जा सकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital