Narendra Modi को योगी के गढ़ से नीतीश देंगे टक्कर, फूलपुर से लड़ सकते हैं चुनाव, JDU नेता ने दी जानकारी

PM Narendra Modi को Nitish Kumar उत्तर प्रदेश के फूलपुर लोकसभा चुनाव लड़कर टक्कर दे सकते हैं. इसे लेकर ललन सिंह ने पूरी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का अपने इमेज ऐसा है कि जगह-जगह से उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित मिल रहा है.

PM Narendra Modi को Nitish Kumar योगी आदित्यनाथ के गढ़ उत्तर प्रदेश के फूलपुर टक्कर दे सकते हैं. ऐसी चर्चा है कि नीतीश कुमार 2024 का लोकसभा उत्तर प्रदेश से किसी सीट से लड़ सकते हैं. इसके लिए उनके पास फूलपुर, मिर्जापूर और आंबेडकर नगर से चुनाव लड़के लिए प्रस्ताव आए हैं. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नीतीश कुमार देश में विपक्ष को एकजुट करने के अभियान पर हैं. ऐसे में ये उनका इमेज है कि हर तरफ से उनके पास लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर आ रहा है.

नीतीश कुमार की इच्छा वो लड़े या नहीं

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि ये नीतीश कुमार की इच्छा है कि वो लोकसभा चुनाव लड़ते हैं या नहीं. ये वो ही बता सकते हैं कि अगला लोकसभा चुनाव कहां से लड़ना पसंद करेंगे. अभी तक उनके पास यूपी के अलावा अन्य कई राज्यों से भी चुनाव लड़ने का ऑफर आ चूका है. जानकार बता रहे हैं कि विपक्ष एकजूट होकर नीतीश कुमार को नरेंद्र मोदी के खिलाफ उसके गढ़ उत्तर प्रदेश के फूल से उतार सकती है. गौरतलब है कि फूलपुर नरेंद्र मोदी के लोकसभा सीट वाराणसी से केवल 100 किमी दूर है. इससे पहले भी जदयू की तरफ से कहा गया था कि दिल्ली का रास्ता लखनऊ या उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है.

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस का आरोप: पीएम मोदी बच्चो से करा रहे चुनाव प्रचार, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग में शिकायत

पीएम उम्मीदवार के रूप में विपक्ष के उम्मीदवार होंगे नीतीश

नीतीश कुमार को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का दावेदार लगभग घोषित कर दिया गया है. इसके लिए जदयू की तरफ से भी तैयारी हर स्तर पर शुरू कर दी गयी है. बिहार में महागठबंधन की सरकार के बनने के बाद से RJD लगातार नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार के रूप में पेश कर रही है. हालांकि इसी गठबंधन में शामिल कांग्रेस राहुल गांधी को ही अभी भी आगे करती दिख रही है. हाल ही में तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव भी बिहार आए थे. इससे भी नीतीश कुमार की मजबूत दावेदारी से जोड़ा जा रहा है. वहीं तमाम उठक-बैठक के बाद भी भी उनके नाम का ऐलान नहीं हुआ.

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें