देश

बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो की पार्किंग में आग लगने से 100 कारें जलकर खाक

By TeamDigital

February 23, 2019

बेंगलुरु। बेंगलुरु में हो रहे एयरो इंडिया शो के दौरान वहां की पार्किंग में लगी आग से मौके पर खड़ी करीब सौ कारण जलकर ख़ाक हो गयीं। यह पार्किंग खुले में बनाई गयी थी, इस घटना में किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्यक्रम स्थल पर शनिवार को उस वक्त अचानक अफरातफरी मच गई जब उसकी पार्किंग में खड़ी गाड़ियों से अचानक आग लग गई। फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, पहले घास में आग लगी इसके बाद यह धीरे-धीरे बढ़ती हुई कारों तक पहुंच गई। पार्किंग में लगी खड़ी करीब 80 से 100 गाड़ियां आग की चपेट में आई हैं।

दमकल विभाग के अधिकारियों का ने अंदेशा जताया है कि आग किसी कार से लीक हुए पेट्रोल की वजह से लगी। हालांकि, जब आग लगी तब तक शो का सुबह का सत्र खत्म हो चुका था।

फिलहाल, आग लगने का क्या कारण है इसका पता लगाया जा रहा है। पार्किंग मे खड़ी यह गाड़ियां उन लोगों की थी जो यहां पर एयर शो देखने के लिए आए हुए थे। आग लगने के फौरन बाद दस दमकल गाड़ियों को बुझाने के काम में लगाया गया। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा रहा है। हालांकि, इस घटना में किसी विमान के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

बेंगलुरु के आईपीएस एम एन रेड्डी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बताया कि इस हादसे करीब 100 कारें जलकर खाक हो गई हैं। उन्होंने बताया कि जली कारों के पास पार्क हुई कारों को हटाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर अब तक सामने नहीं आई है। तेज हवा के चलते सूखे पत्तो और सूखे घास पर आग ने अपनी पकड़ बना ली है जिसे बुझाने की कोशिश की जा रही है।

एयरो इंडिया शो के पहले तीन दिन सिर्फ आमंत्रित लोगों को ही आने की अनुमति थी। हालांकि, आखिरी दो दिन के लिए इसमें पब्लिक को भी आने की अनुमति दे गई थी। इसके चलते पार्किंग में काफी कारें खड़ी थीं।