स्वास्थ्य जागरूकता के लिए शिविर का आयोजन

सैदपुर। समाज को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाने के लिए एजुकेशनल आचार्य एजुकेशनल सर्विसेज की तरफ से आयोजित स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में शामिल हुए लोगों को विभिन्न रोगों के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गयी।

स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में बताया गया कि स्वच्छता पर ध्यान न देने के कारण कई तरह के वेक्टेरिया इन्सान के शरीर में अपनी जगह बना लेते हैं। जो प्रारम्भिक स्तर पर पता नही लगते लेकिन इन इनसे इन्सान की सेहत को बड़ा खतरा पैदा हो जाता है।

शिविर में मौजूद स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि अच्छी सेहत के लिए स्वच्छता पहला कदम है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि हमे चाहिए कि घर और घर के आसपास स्वच्छता रखें। विशेषज्ञों ने कहा कि खाने पीने की चीजों को हाथ लगाने से पहले हाथ साबुन से धोने के लिए इसीलिए कहा जाता है जिससे कि वेक्टेरियाओ को खाने की चीजों के साथ शरीर में प्रवेश होने से रोका जा सके।

इस अवसर पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने शिविर में मौजूद लोगों को एक प्रेजेंटेशन भी दिया। जिसमे बताया गया कि इंसान अपनी सेहत के लिए किस हद तक ज़िम्मेदार है।

स्वास्थ्य शिविर को एजुकेशनल आचार्य एजुकेशन सर्विसेज की तरफ से मो फैजान खान, जावेद खान के अलावा कई गणमान्य व्यक्तियों ने संबोधित किया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें