चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी : ‘छात्रा ने खुद बनाया अपना वीडियो’, पुलिस ने कही ये बात

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले पर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है. दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले को संगीन बताया है. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में बवाल के बाद पुलिस का बयान सामने आया है.

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला तूल पकड़ चुका है, लेकिन इसमें SSP मोहाली विवेक शील सोनी का जो बयान सामने आया है उसके बाद कुछ और ही बात कही जाने लगी है. उन्होंने कहा है कि हम मामले में विस्तृत जांच कर रहे हैं. हमारे पास जो भी जानकारी और वीडियो है उसकी फोरेंसिक जांच करवाने का निर्णय लिया गया है. हमने अभी तक जो जांच की है उसमें यह बात साफ आती है कि जो वीडियो है वो उसकी खुद की है, उसके अलावा किसी और की कोई वीडियो नहीं है.

आगे विवेक शील सोनी ने कहा कि इस मामले में कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो के अलावा और भी कुछ वीडियो बनाये गये हैं, ये बात सरासर गलत है. हमारी जांच में ऐसा कोई दूसरा वीडियो सामने नहीं आया है. हमारी ओर से FIR दर्ज़ कर ली गयी है, एक छात्रा को हमने गिरफ़्तार भी कर लिया है.

आत्महत्या की बात अफवाह

चंडीगढ़ विश्विद्यालय वीडियो लीक मामले पर पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा है कि जिस लड़की ने ये वीडियो वायरल किया, उस पर अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए धारा 354(C) आईटी के तहत केस दर्ज करने का काम किया है. मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यदि ये सब पहले से चल रहा था तो मैं आपको आश्वासन देती हूं कि ये गहन जांच का विषय है और इस मामले पर मेरी नजर रहेगी. आगे उन्होंने कहा कि इस मामले में झूठ फैलाया गया कि कुछ बच्चियों ने आत्महत्या कर ली है. ये सब अफवाह है, ना किसी बच्ची ने आत्महत्या किया है और ना ही कोई अस्पताल में है.

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें