अनिल अंबानी पर कांग्रेस के हमले लेकिन मुकेश अंबानी ने किया कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन

अनिल अंबानी पर कांग्रेस के हमले लेकिन मुकेश अंबानी ने किया कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन

मुंबई। जहाँ एक तरफ राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उधोगपति अनिल अंबानी की घेराबंदी कर रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ अनिल अंबानी के भाई मुकेश अंबानी ने लोकसभा चुनाव में दक्षिण मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा का समर्थन कर रहे हैं।

मिलिंद देवड़ा द्वारा साझा किये गए वीडियो में मुकेश अंबानी कहते सुनाई दे रहे हैं, ”मिलिंद दक्षिण मुंबई से जुड़े हैं। उन्हें यहां के सामाजिक-आर्थिक और सांस्कृतिक ईको सिस्टम की अच्छी समझ है।”

दूसरी तरफ, कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा ने एक ट्वीट में कहा, ‘छोटे दुकानदार से लेकर बड़े उद्योगपति तक, दक्षिण मुंबई के का मतबल उद्योग है। हमें मुंबई में उद्योग-धंधों को वापस लाकर युवाओं को नौकरी प्रदान करने की दिशा में काम करना चाहिए और यही पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।”

मिलिंद देवड़ा ने कहा कि मुझे पता है कि मुकेश अंबानी या उदय कोटक का समर्थन लोगों का ध्यान खींचेगा साथ ही मुझे इस बात का भी गर्व है कि पान वाला भी मेरा समर्थन कर रहा है।

गौरतलब है कि राफेल डील में रिलायंस डिफेन्स को ऑफसेट पार्टनर बनाये जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सीधे तौर पर उधोगपति अनिल अंबानी पर भी हमला बोल रहे हैं। राहुल गांधी अपनी सभाओं में राफेल डील में अनियमितताओं के लिए मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:  भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत नहीं: नीतीश कुमार

इससे पहले कांग्रेस रिलायंस डिफेन्स को राफेल का कॉन्ट्रेक्ट मिलने के खिलाफ सवाल उठाती रही है। कांग्रेस का कहना है कि रिलायंस डिफेन्स को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने राफेल डील को बदला है और एचएएल को किनारे लगा दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital